हिमाचल पुलिस ने खाई में गिरी रशियन महिला को किया रैस्क्यू, हालत गंभीर

58
0

शिमला: हिमाचल प्रदेश की कुल्लू पुलिस ने देर रात एक विदेशी महिला का सफलतापूर्वक रेस्क्यू किया है। उल्लेखनीय है कि एक रुस की नागरिक महिला वीरा लित्वीनोव अपने विदेशी दोस्त ईयूरी इयारोवोई के साथ ओल्ड मनाली से बिना लोकल गाइड के खोह वाटरफाल के लिए रवाना हुए थे लेकिन रशियन महिला वीरा लित्वीनोव पैर फिसलने से गिर गई।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक देर रात पुलिस को सूचना मिली कि एक रशियन महिला अपने विदेशी दोस्त के साथ ओल्ड मनाली के खोह वाटरफाल के लिये रवाना हुआ थे लेकिन विदेशी महिला का पैर फिसलने की वजह से 50 मीटर गहरी ढांक में गिर गई है जिसे बहुत गम्भीर चोटें पहुंची है। सूचना मिलते ही पुलिस थाना मनाली से एएसआई प्रकाश चंद, इशान्त सेन, मुख्य आरक्षी विनोद कुमार, आरक्षी गोविंद, महिला आरक्षी रुवीना तथा स्थानीय बचाव दल एडवेंचर टूअर ऑपरेटर एसोसिएशन कुल्लू मनाली का विदेशी महिला का रैस्क्यू करने के लिए रवाना हुए।

ओल्ड मनाली से लगभग दो-तीन घण्टे का पैदल ट्रैक करने के बाद पुलिस टीम व स्थानीय बचाव दल मौके पर पहुंची, जहां से विदेशी महिला को स्ट्रेचर की मदद से मिशल अस्पताल मनाली लाया गया है। विदेशी महिला की स्थिति गम्भीर है, जिसका ईलाज मिश अस्पताल में चल रहा है।