Bali: जिम में स्क्वाट करने के दौरान फिटनेस इंफ्लूएंसर की मौत, गर्दन पर गिरा 210 किलो का बारबेल

bali-gym-to-squat-run

116
0

बाली में एक फिटनेस इंफ्लूएंसर की जिम में स्क्वाट करने के दौरान मौत हो गई। दरअसल 210 किलोग्राम का बारबेल उसकी गर्दन पर गिर गया जिससे उसकी गर्दन टूट गई दिल तथा फेफड़ों से जुड़ी नसें दब गई। मृतक की पहचान जस्टिन विक्की के तौर पर की गई है। हालांकि इलाज के लिए जस्टिन को तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया लेकिन इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया।

बाली,  इंडोनेशिया के बाली में एक फिटनेस इंफ्लूएंसर की जिम करने के दौरान हादसे के कारण दर्दनाक मौत हो गई। दरअसल, 33 वर्षीय इंडोनेशियाई फिटनेस इन्फ्लुएंसर, जस्टिन विक्की जिम में बारबेल उठाने की कोशिश कर रहे थे, उसी दौरान उनकी गर्दन टूट गई और उनकी मौत हो गई।

स्क्वाट करने के दौरान हुआ हादसा

चैनल न्यूज एशिया की रिपोर्ट के मुताबिक,  यह हादसा 15 जुलाई को हुआ जब वह इंडोनेशिया के बाली में एक जिम में कसरत कर रहे थे। इस घटना का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें जस्टिन विक्की को पैराडाइज बाली जिम में अपने कंधों पर बारबेल के साथ स्क्वाट प्रेस करते हुए देखा जा सकता है। स्क्वाट करने के दौरान उनसे सीधा खड़ा नहीं हुआ गया।

210 किलोग्राम वजन उठा रहे थे जस्टिन

जैसे ही उसने वजन के साथ उठने की कोशिश की, उसका संतुलन बिगड़ गया और वो दोबारा नीचे बैठ गया। वीडियो में दिख रहा था कि घटना के दौरान जस्टिन विक्की का संतुलन खो रहा है और बोरबेल के साथ स्पॉट्टर भी पीछे की ओर गिरते हुए देखा जा सकता है। दरअसल, स्पॉट्टर वह व्यक्ति है जो भारोत्तोलन के दौरान सहायता और समर्थन प्रदान करता है। जानकारी के मुताबिक, जिस दौरान यह हादसा हुआ जस्टिन विक्की 210 किलोग्राम वजन उठाने की कोशिश कर रहे थे।

इलाज के दौरान मौत

दुर्घटना के कारण, उनकी गर्दन टूट गई और उनके दिल और फेफड़ों से जुड़ी महत्वपूर्ण नसें दब गई। हादसे के तुरंत बाद जस्टिन विक्की को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया। हालांकि, आपातकालीन ऑपरेशन के तुरंत बाद उनकी मृत्यु हो गई। जस्टिन विक्की के मृत्यु के बाद उनके करीबी और परिजनों में शोक है तथा सभी उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं।