गौतम अडानी के जन्मदिन पर 24,500 यूनिट रक्तदान, 73 हजार से अधिक मरीजों की होगी मदद

39
0

नेशनल डेस्क: अडानी समूह के चेयरमैन गौतम अडानी के 62वें जन्मदिन के अवसर पर आयोजित रक्तदान अभियान के दौरान लगभग 24,500 यूनिट रक्त (लगभग 9,800 लीटर) एकत्र किया गया, जिससे 73,500 से अधिक रोगियों की मदद की जा सकेगी। इस वर्ष एकत्रित रक्त की संख्या पिछले वर्ष के 20,621 यूनिट से अधिक है।

21 राज्यों में चलाया गया अभियान 
अडानी समूह की सामुदायिक सहभागिता शाखा अडानी फाउंडेशन ने कहा कि गौतम अडानी के जन्मदिन के अवसर पर सोमवार को 21 राज्यों के 152 शहरों में यह अभियान चलाया गया। अदाणी हेल्थकेयर टीम के मार्गदर्शन में आयोजित इस अभियान को कर्मचारियों से जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली।

अदाणी फाउंडेशन की चेयरपर्सन डॉ. प्रीति अदाणी ने कहा, “मैं इस नेक काम में अपने उदार योगदान के लिए अदाणी परिवार के हर सदस्य को धन्यवाद देना चाहती हूं। साल दर साल उनका समर्पण न केवल उनकी करुणा को दर्शाता है, बल्कि जरूरतमंदों की सेवा करने की हमारी सामूहिक प्रतिबद्धता को भी मजबूत करता है।”

73,500 से अधिक रोगियों को मिलेगी मदद 
एकत्रित रक्त से विभिन्न घटकों, जैसे सम्पूर्ण रक्त, पी.सी.वी., प्लेटलेट सांद्रण, प्लाज्मा, एफ.एफ.पी., क्रायोप्रेसिपिटेट और एल्ब्यूमिन, के उपयोग से 73,500 से अधिक रोगियों को मदद मिल सकती है। यह अभियान रेड क्रॉस के रक्त बैंकों और सरकारी अस्पतालों के सहयोग से आयोजित किया गया।

फाउंडेशन के अनुसार, 2,000 से अधिक डॉक्टरों, पैरामेडिक्स, डेटा ऑपरेटरों और अडानी कंपनियों के कर्मचारियों की एक टीम ने रक्त संग्रह अभियान को सफल बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। 2011 से, अदाणी फाउंडेशन समूह के अध्यक्ष के जन्मदिन के अवसर पर वार्षिक रक्तदान अभियान का आयोजन करता रहा है। अदाणी फाउंडेशन वर्तमान में 19 राज्यों के 6,769 गांवों में काम कर रहा है, जिससे 9.1 मिलियन लोगों के जीवन पर सकारात्मक प्रभाव पड़ रहा है।