चिट फंड कम्पनियों को लेकर CM का बड़ा फैंसला, फर्जीवाड़ा करने वालो को होगी 10 साल की सजा

chit-fund-companies-about-cm

48
0

CM भगवंत मान ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि हमारी कोशिश है सरकार चंडीगढ़ से नही बलिक लोगो के बीच से चले। कैबिनेट मीटिंग के बाद मिनिस्टर मानसा में पंजाब के लोगो से मिलकर उनकी समस्याएं सुनेंगे। आज कैबिनेट में सेनिटेशन विभाग की सालाना रिपोर्टों को मंजूरी दी गई है। कुछ छोटे अपराधों की सजा वाले कैदियों को रिहा करने का फैसला लिया गया है।

इसके साथ ही मान सरकार ने चिट फंड कम्पनियों को लेकर बडा फैंसला किया है। फर्जीवाड़ा करने वालो को 10 साल की सजा होगी।मुलाजमो को लेकर भी फैंसले किए गए हैं। 10 साल या 10 साल से ऊपर सर्विस करने वाले 7902 टीचरों को पक्का कर रहे है। 6337 जिन्होंने टुटवी सर्विस की जिसके चलते उनकी सर्विस 10 साल नही बनती हम उनका टुटवा पीरियड भी गिनेंगे। इन्हें भी पक्का करंगे। टुटवी सर्विस की शर्तें हटा दी गयी है। यानी कुल 14239 टीचर्स पक्के किये जाएंगे।

MBBS 453 हाउस जॉब क्रिएट की हैं। 1880 डाक्टरों + नर्सो की नई भर्ती को मंजूरी दी है। आवारा पशुओं को लेकर एक्सीडेंट की वजह से मोते हो जाती है आवारा पशुओं की साम संभाल को लेकर पालिसी लेकर आ रहे। 19 और 20 जून को विधानसभा का विशेष स्त्र होगा। यह विशेष सेशन होगा इस सेशन के बाद मानूसन सेशन भी बुलाया जायेगा। एनएचएम और रूरल डेवलपमेंट फंड हमारे केंद्र ने रोके हुए है बीएसी की मीटिंग में चर्चा करके सेशन में इसको लेकर कोई प्रस्ताव लाना पड़ा तो ले आएंगे ।आवारा पशुओं की वजह से एक्सीडेंट में मारे जाने वाले लोगो को सरकार 5 लाख मुवावजा देगी। पहले यह मुवावजा एक लाख रुपये था सीएम मान ने कहा की हमारी कोशिश है। ये एक्सीडेंट हो ही ना ।