Amritsar News: जग्गू भगवानपुरिया गैंग के तीन गैंगस्टर मथुरा से काबू, जैमर, दो पिस्तौल और कारतूस बरामद

42
0

अमृतसर कमिश्नरेट पुलिस ने गैंगस्टर जग्गू भगवानपुरिया गैंग के तीन शातिरों को मथुरा (उत्तर प्रदेश) से गिरफ्तार किया है। कमिश्नरेट के सीआईए स्टाफ की टीम ने मकबूलपुरा थाने की पुलिस के साथ संयुक्त ऑपेरशन के दौरान मथुरा के कोसी कलां इलाका से गिरफ्तार किया। इनके विरुद्ध शहर में कार छीनने, गोली चलाने समेत कई अन्य वारदातों को अंजाम देने के केस दर्ज हैं। यह जानकारी एडीसीपी सिटी-3 अभिमन्यु राणा ने मंगलवार को आयोजित प्रेस वार्ता में दी।

इस मौके पर एसीपी (डी) गुरिंदरपाल सिंह नागरा, सीआईए स्टाफ इंचार्ज इंस्पेक्टर अमनदीप सिंह और मकबूलपुरा थाना प्रभारी अमोलकदीप सिंह भी मौजूद थे। एडीसीपी राणा ने आठ जुलाई को गिरफ्तार आरोपियों की पहचान तरनतारन के गांव काजीकोट निवासी परमदलीप सिंह उर्फ पम्मा उर्फ सुखचैन सिंह, मजीठा रोड गली नंबर एक निवासी अभिषेक महाजन और मथुरा के नंदगांव गोसाईं मोहल्ला निवासी सोनू गोस्वामी के रूप में बताई। अभिषेक मूलरूप से दीनानगर का रहने वाला है।

इनके कब्जे से अडॉप्टर समेत एक जैमर, एक 9 एमएम की पिस्तौल, एक 30 बोर की पिस्तौल, मैगजीन, कारतूस और एक मोटरसाइकिल और मोबाइल मिले हैं। उन्होंने बताया कि आरोपी इतने शातिर थे कि वे अपनी कार में जैमर इस्तेमाल करते थे ताकि कोई लोकेशन ट्रेस नहीं कर सके। जांच में पता चला कि गैंगस्टर जग्गू भगवानपुरिया गैंग के दो सदस्य रामबाग थानाक्षेत्र के शरीफपुरा गली नंबर दो निवासी रीतिक और मूलत: गांव बालती वाला मोहल्ला व हाल में छेहरटा में सुभाष रोड के पास रेलवे रोड निवासी अंकुश कुमार उर्फ ब्राहमण हैं, जो इस समय ऑस्ट्रेलिया में हैं।
ये जग्गू गैंग सदस्यों को वित्तीय मदद के साथ हथियार, वाहन और फरारी के दौरान आश्रय मुहैया करवाते हैं। उक्त दोनों अलग-अलग थानों में दर्ज मामलों में वांछित हैं। एडीसीपी अभिमन्यु राणा ने बताया कि 22 मई 2023 को मकबूलपुरा थाने में हत्या प्रयास व असलहा एक्ट में रवनीत सिंह उर्फ सोनू के बयान पर एफआईआर दर्ज की। इसमें रवनीत उर्फ सोनू ने कहा कि 21 मई की रात वह अपने दोस्तों के साथ गोल्डन गेट के पास ग्रीन वुड होटल खाना खाने गया था।

खाना खाकर जब वह होटल से बाहर निकले तो कुछ अज्ञात व्यक्तियों ने गोलियां चलाई। पुलिस इस केस में अभी तक एक नाबालिग समेत कुल 9 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। उन्होंने बताया कि जांच के बाद जग्गू भगवानपुरिया गैंग के शूटरों शिवाला भाइयां के पास रहने वाले कुनाल महाजन, शरीफपुरा की गली पांच निवासी भूपिंदर सिंह उर्फ लाडी को 28 मई 2023 को गिरफ्तार किया। इनसे पूछताछ के बाद गुरदासपुर (बटाला) मॉडल टाउन सरकारी क्वार्टरों में रहने वाले अजीत कुमार उर्फ चौड़ा को 30 मई को, यूपी के पीलीभीत माधोपुर निवासी प्रमुख सूत्रधार सिमरजीत सिंह उर्फ झुजार सिंह को 1 जून 2023 को और गुरदासपुर (बटाला) के कपूरी मोहल्ला निवासी सूरज उर्फ हैप्पी को 2 जून को गिरफ्तार किया।
परमदलीप सिंह उर्फ पम्मा पर चार मामले, कई अन्य केसों में भी वांछित
एसीपी (डी) गुरिंदरपाल सिंह नागरा ने बताया कि यूपी के मथुरा जिला के कोसी कलां से गिरफ्तार आरोपी परमदलीप सिंह उर्फ पम्पा उर्फ सुखचैन सिंह के खिलाफ 8 जून 2012 को तरनतारन के हरिके थाने में हत्या का, 31 मई 2022 को एसएएस नगर मोहाली में लूट, 11 जून 2022 को मोहाली थाने में लूट व असलहा एक्ट के तहत 9 सितंबर 2022 को पटियाला के थाना त्रिपुरी में भी एक केस दर्ज है।

इसके अलावा पम्मा उर्फ सुखचैन सिंह ने 3 फरवरी 2023 को सदर थाना में अगवा कर 10 लाख वसूली, 16 मई को मेडिकल इन्क्लेव इलाका से पुलिस कर्मचारी से कार छीनने, 5 जुलाई 2023 जंडियाला गुरु थाना में लूट, धमकियां देने और असलहा एक्ट, इसी थाना में 12 दिसंबर 2022 को लूट व असलहा एक्ट और तरनतारन के सिटी थाने में 29 नवंबर 2021 को हत्या की कोशिश को अंजाम दिया था।