पंजाब सरकार दुनिया भर के पर्यटकों के स्वागत के लिए पूरी तरह तैयार: मंत्री Anmol Gagan Maan

punjab-government-world-wide

136
0

चंडीगढ़ : पंजाब के पर्यटन और सांस्कृतिक मामलों के मंत्री अनमोल गगन मान ने कहा, “पहला पंजाब पर्यटन शिखर सम्मेलन और ट्रैवल मार्ट 2023” राज्य के पर्यटन के लिए नए रास्ते खोलेगा। वह आज यहां 11 से 13 सितंबर तक आयोजित होने वाले “पहला पंजाब पर्यटन शिखर सम्मेलन और ट्रैवल मार्ट 2023” के संबंध में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित कर रही थी।

पंजाब भवन में पत्रकारों को संबोधित करते हुए अनमोल गगन मान ने कहा कि राज्य में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने फरवरी में आईएसबी मोहाली में प्रोग्रेसिव पंजाब इन्वेस्टर समिट के दौरान इस आयोजन की घोषणा की थी और अब वह प्रतिबद्धता के अनुसार तैयारी कर रहे हैं। इस सम्मेलन के लिए कार्य पूरा हो चुका है।

राज्य की अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने में पंजाब टूरिज्म समिट के महत्व के बारे में जानकारी देते हुए अनमोल गगन मान ने कहा कि पंजाब टूरिज्म समिट राज्य की आर्थिक क्षमता को उजागर करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। उन्होंने कहा कि बड़े पैमाने पर पर्यटन से जुड़े कारोबारियों ने पंजाब राज्य में निवेश की इच्छा जताई है और वादा भी किया है।

अनमोल गगन मान ने कहा कि पर्यटन सिर्फ एक उद्योग नहीं है; यह हमारी विरासत का झरोखा और हमारे आतिथ्य का प्रमाण भी है। उन्होंने कहा कि पंजाब राज्य पहले से ही धार्मिक पर्यटन के मानचित्र पर दुनिया में एक विशेष स्थान रखता है, लेकिन देश के लोग पंजाब राज्य में प्रकृति द्वारा प्रदत्त सुंदरता से अनभिज्ञ हैं। अब इस पंजाब पर्यटन शिखर सम्मेलन के माध्यम से, हम दुनिया के सामने पंजाब की अब तक अप्रयुक्त क्षमता को उजागर करेंगे जो हमारी समृद्ध विरासत और आतिथ्य की भावना को भी दर्शाता है।