मोहाली फ्लाईओवर हत्या मामले में आरोपियों को गिरफ्तार नहीं कर रही पुलिस: मृतक बबनप्रीत के माता-पिता

mohali-flyover-murder-ma

113
0

मोहाली: 14-15 फरवरी 2023 को मोहाली के देसू माजरे फ्लाईओवर के पास हुई झड़प में मारे गए बबनप्रीत सिंह के माता-पिता आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर दफ्तरों के चक्कर लगा रहे हैं। श्री फतेहगढ़ साहिब, हिमायुपुर सरहंद जिले के निवासी चरणजीत सिंह, जो अब अजीत एन्क्लेव रंधावा रोड खरड़ के निवासी हैं, ने कहा कि वह अपने बेटे की हत्या की सजा पाने के लिए कार्यालयों के चक्कर लगा रहे हैं।

आज मोहाली प्रेस क्लब में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान मृतक बबनप्रीत सिंह के पिता चरणजीत सिंह, मां अमनदीप कौर, दादी मंजीत कौर और दोस्त अनमोल सिंह ने पुलिस पर जानबूझ कर आरोपियों को गिरफ्तार नहीं करने का आरोप लगाया। अभिभावकों ने कहा कि पुलिस ने 7 आरोपियों में से केवल 4 को ही गिरफ्तार किया है, जबकि तीन अन्य अभी भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं. उन्होंने बताया कि सागर नाहर, कुलबीर, अमन सेठी और रमन कुमार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था, लेकिन अब रमन कुमार को केस से बर्खास्त कर दिया गया है. जबकि तरनजीत सिंह प्रिंस निवासी रायपुर कलां, जसप्रीत सिंह जसां निवासी दुराली, परमिंदर सिंह, हरकीरत सिंह कार मालिक को अभी तक गिरफ्तार नहीं किया गया है।

उन्होंने कहा कि पुलिस की गिरफ्तारी में नाकामी के कारण एक आरोपी परमिंदर सिंह विदेश भागने में कामयाब हो गया. उन्होंने कहा कि वह न्याय के लिए पुलिस के आला अधिकारियों से लेकर मुख्यमंत्री तक पहुंच चुके हैं, लेकिन अभी तक आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हुई है. उन्होंने पुलिस पर आरोप लगाया कि जब वे आरोपियों के बारे में पुलिस को जानकारी देते हैं तो पुलिस मौके पर नहीं पहुंचती. उन्होंने कहा कि उन्होंने मुख्यमंत्री भगवंत मान को पत्र लिखा है और खुद उनके कार्यालय पहुंचकर न्याय की मांग की है, लेकिन अभी तक कोई जवाब नहीं मिला है।

गौरतलब है कि 14 और 15 फरवरी 2023 की दरम्यानी रात को बबनप्रीत सिंह और आकाशदीप सिंह पैरा क्लब के पास एलांते मॉल से चंडीगढ़ से लौट रहे थे। सागर नाह के सहर बडाला, ग्रीन एवेन्यू खरड़ के परमिंदर, न्या सहर बडाला के कुलबीर सराओ, रायपुर के तरनदीप प्रिंस, दुराली के जसप्रीत सिंह जसन, राजपुरा के रमन कुमार, हरकीरत सिंह कुंभारा और पैरा क्लब में 4-5 अन्य लोग थे। एक विवाद। इन सभी ने गाड़ी का पीछा किया और फ्लाईओवर के पास गाड़ी को घेर लिया और उन पर हमला कर दिया। इसी बीच बबनप्रीत सिंह की मौत हो गयी।