जालंधर: Instagram से अश्लील वीडियो की गई Upload,हुआ मामला दर्ज

104
0

ब्यूरो: जालंधर पुलिस ने चाइल्ड पोर्नोग्राफी के मामले का खुलासा किया है। यह मामला गृहमंत्रालय की शिकायत पश्चात हुई जांच में हुआ है। इसके बाद इसकी जांच जालंधर पुलिस कमिश्नर को सौंपी गई है। जानकारी के मुताबिक साइबर टिपलाइन ने शहर के केपी नगर से चाइल्ड पोर्नोग्राफी का मामला पकड़ा है।

पुलिस कमिश्नर कुलदीप सिंह चहल ने मामले की जांच थाना-5 के एसएचओ रविंदर कुमार को सौंपी है। इसके बाद एक रिपोर्ट कमिश्नरेट पुलिस के साइबर क्राइम को आई। दोनों मोबाइल के मालिकों के नाम पता करवाए गए तो पता चला कि कनेक्शन किरन और जीत राम वासी केपी नगर के नाम पर है।

पुलिस अब जांच करेगी कि दोनों मोबाइल कौन इस्तेमाल कर रहा है। पुलिस इस मामले की जांच में जुटी है।इस मामले के माहिर एडवोकेट अनुसार पोर्न साइट्स पर बच्चों के अश्लील वीडियो अपलोड, डाउनलोड व शेयर करने वाले लोगों पर पुलिस कड़ी नजर रखती है।

इंटरनेट के जरिये चाइल्ड पोर्नोग्राफी के वीडियो अपने मोबाइल फोन में डाउनलोड या अपलोड करते हैं तो उनके खिलाफ आईटी एक्ट की धारा 67ए व 67बी और पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया जाता है। चाइल्ड पोर्नोग्राफी के वीडियो फोटो डाउनलोड, अपलोड व शेयर करना अपराध है।