ठग Travel Agents के खिलाफ सख़्त कार्रवाई की तैयारी, पंजाब सरकार द्वारा List तैयार

55
0

मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार विदेश में फंसे पंजाबियों की सुरक्षित घर वापसी के लिए हर संभव प्रयास करेगी और ठग ट्रैवल एजेंटों के खिलाफ सख़्त कार्रवाई करेगी।पंजाब के एन.आर.आई. मामलों के मंत्री कुलदीप सिंह धालीवाल ने यह जानकारी देते हुए बताया कि पंजाब सरकार ने उन ट्रैवल एजेंटों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की तैयारी कर ली है जो राज्य के युवाओं को धोखा देने का अवैध कारोबार कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि एन.आर.आई. विभाग और पुलिस विभाग के अधिकारियों की एक विशेष बैठक 11 जुलाई को बुलाई गई है जिसमें ठग ट्रैवल एजेंटों के खिलाफ सख़्त कार्रवाई करने के मुद्दे पर चर्चा की जाएगी।

मंत्री ने बताया कि प्रवासी मामले विभाग पंजाब द्वारा ठग ट्रैवल एजेंटों की सूची पहले ही तैयार की जा चुकी है। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार राज्य के युवाओं के कल्याण के लिए वचनबद्ध है और किसी भी युवा के साथ अन्याय नहीं होने देगी। उन्होंने कहा कि पंजाब के जो युवक-युवतियां ठग ट्रैवल एजेंटों की धोखाधड़ी के कारण विदेश में फंसे हुए हैं उनकी घर वापसी के लिए पंजाब सरकार हर संभव मदद करेगी, वे पंजाब के एन.आर.आई. विभाग के साथ संपर्क करें।

बता दें कि मंत्री कुलदीप सिंह धालीवाल के प्रयासों से हाल ही में इराक में फंसी पंजाब की एक बेटी सकुशल घर लौट पाई। यह लड़की अपने अच्छे भविष्य और परिवार की आर्थिक स्थिति को सुधारने के लिए अमृतसर से इराक गई थी जिसे गुरदासपुर के एक एजेंट ने धोखे से वहां फंसा दिया था और उसके सारे पैसे और पासपोर्ट अपने पास रख लिए थे।