जालंधर बस स्टैंड में महिला का हंगामा, कंडक्टर से छीनी टिकट मशीन, पुलिस के सामने निकली सारी हेकड़ी

77
0

जालंधर बस स्टैंड में महिला का हंगामा, कंडक्टर से छीनी टिकट मशीन, पुलिस के सामने निकली सारी हेकड़ी

जालंधर। सरकारी बस के कंडक्टर से दुर्व्यवहार करना और उसकी टिकट मशीन छीन लेना शनिवार को फिरोजपुर जाने वाली एक महिला को खासा भारी पड़ा। मामला पुलिस थाने पहुंच गया। केस दर्ज नहीं करने पर रोडवेज कर्मचारियों ने बस स्टैंड को बंद कर दिया। पुलिस ने कार्रवाई शुरू की तो 20 मिनट के अंदर महिला ने पांच हजार रुपये देकर समझौता कर लिया। इन सबके बीच बस रूट पर नहीं जा सकी, जिस कारण कंडक्टर ने सवारियों को दूसरी बसों में बिठाया। इससे लोगों को परेशानी हुई।

पंजाब रोडवेज फिरोजपुर के कंडक्टर अमरीक सिंह ने बताया कि वह सुबह 11:45 बजे बस स्टैंड पर फिरोजपुर काउंटर के सामने अपनी बस के साथ खड़ा था और बस में सवार होने वाले यात्रियों की टिकट काट रहा था। बस ड्राइवर बूटा भी उसके साथ थे। तभी एक महिला ने बिना टिकट कटवाए बस में सवार होने की कोशिश की तो उन्होंने उसे रोका। इसी बात पर महिला बिफर गई और हंगामा करना शुरू कर दिया। महिला ने कहा कि वह अपनी टिकट बस के भीतर बैठकर ही कटाएगी।

 

इसी दौरान महिला ने कंडक्टर से उसकी टिकट मशीन भी छीन ली। कंडक्टर को थप्पड़ मारने की कोशिश की जो एक सवारी को लगा। आरोप है कि महिला ने कंडक्टर के गले से परना भी छीन लिया। कंडक्टर ने इस प्रकरण की वीडियो मोबाइल पर बना ली। महिला के इस दुर्व्यवहार को देखकर पंजाब रोडवेज के कर्मचारी इकट्ठे हो गए और बस स्टैंड चौकी पुलिस से संबंधित महिला के खिलाफ केस दर्ज करने की मांग करने लगे।

बस स्टैंड बंद करने पर जागी पुलिस

उन्होंने महिला के एक स्वजन पर आरोप लगाया कि वह पुलिस पर किसी उच्च अधिकारी से दबाव डाल रहा था, जिस वजह से पुलिस केस नहीं दर्ज कर रही थी। लगभग चार घंटे तक रोडवेज मुलाजिम संबंधित महिला के खिलाफ केस दर्ज करने की मांग पर अड़े रहे। जब पुलिस ने ऐसा नहीं किया तो फिर शाम चार बजे शहीद ए आजम भगत सिंह इंटरस्टेट बस टर्मिनल के दोनों गेट बंद कर दिए गए। बस स्टैंड बंद होने के 20 मिनट के बाद पुलिस हरकत में आ गई और केस दर्ज करने की प्रक्रिया चालू की।

महिला को देने पड़े पांच हजार रुपये

इसी दौरान महिला ने टाइम मिस होने की वजह से हुए रोडवेज के नुकसान की भरपाई करने की हामी भर दी और पांच हजार रुपये मौके पर ही दिए, जिसके बाद दोनों पक्षों में समझौता हो गया और महिला अपने स्वजनों के साथ चली गई। पंजाब रोडवेज मुलाजिमों ने बताया कि जालंधर से फिरोजपुर की दूरी 132 किलोमीटर है। रोडवेज को इस रूट पर होने वाली औसत कमाई के मुताबिक महिला से नुकसान की भरपाई की गई है।