बरनाला की डिप्टी कमिश्नर की पुस्तक “पहुंच” लाई रंग, CM Mann ने सराहना करते हुए किया लांच

deputy commissioner of barnala

57
0

NewsSixer24 Desk :बरनाला:पंजाब सरकार द्वारा और जिले के सरकारी दफ्तरों में आम और खास जनता के लिए दी जा रही सरकारी स्कीम, सुविधा केंद्र में जरूरत के दस्तावेज, सुविधाओं की जानकारी के लिए एक समूह पुस्तक “पहुंच” जारी की गई। इस पुस्तक की खासियत केंद्र और स्टेट गवर्नमेंट के तकरीबन 50 सरकारी विभागों मे दी जाने वाली छोटी-बड़ी सभी सरकारी स्कीम योजनाएं सुविधाएं और सभी विभागों के ईमेल और कांटेक्ट नंबर भी इसमें सम्मिलित हैं।

जिला बरनाला से पहल करते 50 हजार के करीब यह पुस्तक सभी सरकारी अदारे, प्राइवेट अदारे और जन जन तक पहुंचाई जा चुकी हैं। इस “पहुंच” पुस्तक का बरनाला के आम लोग बहुत फायदा उठा रहे हैं और उन्हें सरकार द्वारा दी जा रही सभी सरकारी स्कीम सुविधाएं की पूरी जानकारी और डॉक्यूमेंटेशन की जानकारी इस पुस्तक से प्राप्त हो रही है।

अब इस पुस्तक का क्यूआर बारकोड भी जारी कर दिया गया है और इसका जल्द एक ऐप जारी हो रहा है जिससे घर बैठे ही इस पुस्तक से सरकार द्वारा दी जा रही सभी जानकारियों की प्राप्ति की जा सकेगी। इस पुस्तक की सराहना पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने खुद की और डिप्टी कमिश्नर बरनाला को अपने दफ्तर बुलाकर उनका विशेष आभार प्रकट किया गया और उस पुस्तक को जनतक भी किया गया।

साथ ही इस पुस्तक का लाभ ले रहे बरनाला शहर वासियों ने भी इस पुस्तक की सराहना करते कहा कि इस पुस्तक की वजह से उन्हें पंजाब सरकार द्वारा दी जा रही स्कीम सुविधाएं योजनाओं और उनके दस्तावेजों के प्रति अच्छी जानकारी मिल रही है। पहले उन्हें सरकारी दफ्तरों में सरकारी दस्तावेजों को लेकर बड़ी ही तकलीफ का सामना करना पड़ता था। लेकिन आज इस पुस्तक की वजह से उन्हें काफी आसानी से सरकारी दस्तावेजों को पूरा करने में मदद मिल रही है। यह पुस्तक अपने आप मैं बहुत महत्त्व रखती है जिसका लोग आज फायदा उठा रहे हैं।