पंजाब : सुलझी 50 लाख लूट की गुत्थी, 5 गिरफ्तार

45
0

फतेहगढ़ साहिब: पिस्तौल और घातक हथियारों के साथ लोगों से लूट करने वाले मोगा के पांच लुटेरों को फतेहगढ़ साहिब पुलिस ने काबू किया है। एसएसडी डॉ. रवजोत गरेवाल ने बताया कि यह कार्रवाई सीआईए स्टाफ सरहिंद के प्रभारी अमरबीर सिंह व आला पुलिस अधिकारियों ने अमलोह क्षेत्र में की है। इसमें आरोपियों की पहचान जिला मोगा के अर्शदीप सिंह उर्फ अर्शू, चंद सिंह उर्फ कमलू, सुखमंदर सिंह उर्फ गगना, बलवंत सिंह उर्फ बंटी और रविदीप सिंह उर्फ निवासी गांव फतेहगढ़ कोरोटाना के तौर पर हुई है।

पुलिस ने उक्त लोगों को अल्टो कार समेत गिरफ्तार किया है। इनके कब्जे से पिस्तौल, दो कारतूस, दो चाकू कमानीदार और एक लोहे की रॉड बरामद की है। इनके खिलाफ थाना अमलोह में विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था। एसएसपी डॉ. रवजोत गरेवाल ने बताया कि आरोपियों के कब्जे से 3,60,000 की नकदी, 80,000 रुपये की अल्टो कार और 60,000 रुपये का एक कैमरा मिला है। प्राथमिक जांच के दौरान यह भी खुलासा हुआ कि इनमें से दो आरोपी अर्शदीप सिंह और चंद सिंह ने मंडी गोबिंदगढ़ के सुभाष नगर में 22 अप्रैल को पिस्तौल दिखाकर करीब 50 लाख रुपये की लूट को अंजाम दिया था।

50 लाख में से 3,60,000 रुपये की नगदी बरामद हुई है और चोरी के पैसे से इन्होंने अल्टो कार और एक कैमरा खरीदा था। इसके अलावा यह भी पता चला कि इस गिरोह के अर्शदीप सिंह, चांद सिंह और रवि ने लुधियाना, जालंधर और फरीदकोट में सात बाइक चोरी की। इसमें से एक चोरी की मोटरसाइकिल का इस्तेमाल मंडी गोबिंदगढ़ में 50 लाख रुपये की लूट में किया गया था।