Action में Jalandhar Police, भारी मात्रा में नशे को किया तबाह

38
0

जालंधर: जालंधर कमिश्नरेट पुलिस ने पुलिस आयुक्त श्री स्वपन शर्मा के नेतृत्व में बुधवार को अंतर्राष्ट्रीय नशा और तस्करी निषेध दिवस के उपलक्ष्य में नशा तस्करों से बरामद की गई बड़ी मात्रा में नशे की सामग्री को नष्ट कर दिया।  विवरण देते हुए पुलिस आयुक्त ने बताया कि नशों के खिलाफ युद्ध में पुलिस ने विभिन्न मामलों को दर्ज कर बड़ी मात्रा में नशे की सामग्री बरामद की है। उन्होंने कहा कि एनडीपीएस एक्ट की धारा 52 ए के तहत, मामले की संपत्ति को नशा निपटान समिति द्वारा नष्ट कर दिया जाता है। श्री स्वपन शर्मा ने कहा कि नशा निपटान समिति ने शहर में नशे की सामग्री को नष्ट किया और जेलंधर को नशामुक्त शहर बनाने की अपनी प्रतिज्ञा को नवीनीकृत किया।

पुलिस आयुक्त ने कहा कि नशे की सामग्री को गांव बीर, नकोदर, जालंधर में नष्ट किया गया और इसमें 11 मामलों में जब्त किए गए 933 ग्राम हेरोइन शामिल थी। पुलिस आयुक्त ने जिले से नशे के खतरे को मिटाने के लिए कमिश्नरेट पुलिस की दृढ़ प्रतिबद्धता को दोहराते हुए कहा कि इस जघन्य अपराध के खिलाफ पुलिस द्वारा जीरो टॉलरेंस नीति अपनाई जा रही है। श्री स्वपन शर्मा ने कहा कि कोई भी व्यक्ति, चाहे वह कितना भी समृद्ध क्यों न हो, इस मानवता विरोधी अपराध में लिप्त होने पर कमिश्नरेट पुलिस द्वारा बख्शा नहीं जाएगा।

पुलिस आयुक्त ने कहा कि कमिश्नरेट पुलिस द्वारा सख्त निगरानी रखी जा रही है ताकि एक तरफ नशे की आपूर्ति की जांच की जा सके और दूसरी तरफ इसे जड़ से खत्म किया जा सके। उन्होंने कहा कि मुख्य जोर यह सुनिश्चित करना है कि जलंधर को इस अभिशाप से मुक्त किया जाए, इसके लिए कोई कसर नहीं छोड़ी जा रही है और इस नेक काम के लिए युद्ध स्तर पर प्रयास किए जा रहे हैं। इस बीच, श्री स्वपन शर्मा ने नशों के खिलाफ युद्ध में आम जनता के पूर्ण समर्थन और सहयोग का आह्वान करते हुए कहा कि जालंधर को नशामुक्त जिला बनाने का मिशन उनकी मदद के बिना पूरा नहीं हो सकता।