पावरकॉम विभाग में हलचल, बड़े स्तर पर अधिकारी व कर्मचारी इधर से उधर

63
0

लुधियाना : पंजाब स्टेट पावर कॉर्पोरेशन के संयुक्त सचिव द्वारा जारी की गई एक लिस्ट में पावर कॉम विभाग से संबंधित पंजाब भर के विभिन्न जिलों एवं स्टेशनों पर तैनात अधिकारियों एवं कर्मचारियों को बड़े स्तर पर इधर से उधर किया गया है। विभाग द्वारा जारी की गई लिस्ट के मुताबिक कुल 95 अधिकारियों एवं कर्मचारियों के स्टेशन और कार्यालय बदले गए हैं। इसमें पावर कॉम विभाग के लुधियाना सिटी वेस्ट में तैनात एस.डी.ओ. शिव कुमार को छावनी मोहल्ला स्थित कार्यालय से बदलकर मॉडल टाऊन कार्यालय का चार्ज सौंपा गया है।

शिव कुमार ने करीब 2 साल तक छावनी मोहल्ला बिजली घर में अपनी सेवाएं दी है जिसमें उनके द्वारा अपने अधिकार क्षेत्र में पड़ते कई इलाकों में लगे बिजली के ट्रांसफार्मर की पावर क्षमता बढ़ाने सहित नए ट्रांसफार्मर लगाए और बिजली की खस्ताहाल हो चुकी तारों के जाल बदलकर इलाके में बिजली की सप्लाई व्यवस्था को पहले से कहीं बेहतर बनाने में बड़ी भूमिका अदा की है।

पंजाब स्टेट पावर कार्पोरेशन के हैड ऑफिस द्वारा जारी लिस्ट में शिव कुमार की जगह पर आने वाले सिटी वेस्ट में तैनात किए गए नए एस.डी.ओ. का नाम फिलहाल क्लियर नहीं किया गया है। वहीं, फिरोजपुर रोड स्थित बिजली घर में बतौर कम्प्यूटर बिलिंग स्टेशन संबंधी सेवाएं देने वाली एस.डी.ओ. मैडम प्रभदीप कौर को पॉवर कॉम विभाग के सुंदर नगर कार्यालय में एस.डी.ओ. कमर्शियल की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

इस बीच पटियाला जिले में तैनात एस.डी.ओ. आशीष कुमार सिंगला को लुधियाना एनफोर्समैंट टीम का चार्ज मिला है जबकि दोराहा सब-स्टेशन में ड्यूटी बजा रहे वरिंद्र सिंह को प्रमोशन देकर एस.डी.ओ. फोकल प्वाइंट कार्यालय में तैनात किया गया है फिलहाल उक्त अधिकारियों द्वारा नए कार्यालय में पोस्टिंग संबंधी चार्ज नहीं संभाला गया है।