वैष्णो देवी जाने वाली मालवा एक्सप्रेस समेत 2 ट्रेनों की ‘पावर फेल’, कोलकाता टर्मिनल 21 घंटे लेट

39
0

जालंधर- ट्रेनों की लेटलतीफी से परेशान यात्रियों को बीते दिन 2 अलग-अलग ट्रेनों की बिजली गुल होने से परेशानी का सामना करना पड़ा। इसके चलते कई यात्रियों ने बिजली गुल होने के बाद कोई जानकारी नहीं मिल पाने के कारण दूसरे विकल्प से अपने गंतव्य तक पहुंचना ही उचित समझा। यात्री समझ ही नहीं पाए कि क्या हुआ। इसके चलते कई यात्री ट्रेन से उतर भी गये।

इनमें से एक ट्रेन का इंजन टांडा से मुकेरियां-टांडा उड़मुड़ लाइन पर दसूहा के पास फेल हो गया, जबकि दूसरी ट्रेन फगवाड़ा रूट पर पड़ते मौली स्टेशन के पास खड़ी रही। इनमें मुख्य रूप से जम्मूतवी और वैष्णो देवी जाने वाली मालवा एक्सप्रेस ट्रेन शामिल है। सूचना मिलने के बाद संबंधित अधिकारियों द्वारा व्यवस्था बनाने की कोशिश की गई लेकिन बिजली गुल होने के कारण यात्रियों को विभिन्न समस्याओं का सामना करना पड़ा और मंजिल तक पहुंचने में देरी हुई।

PunjabKesari

डॉ. अंबेडकर नगर से माता वैष्णो देवी (कटरा) जाने वाली 12919 मालवा एक्सप्रेस की भीषण गर्मी के बीच दोपहर के समय बिजली गुल हो गई। इसके चलते ट्रेन को फगवाड़ा-गुराया के बीच मौली स्टेशन के पास रोकना पड़ा। ट्रेन तय समय पर इंदौर से रवाना हुई और 4 घंटे की देरी से कटरा पहुंची। रास्ते में ट्रेन रुकने के कारण आसपास जा रहे कई यात्री बीच रास्ते में ही उतर गये। गाड़ी संख्या 12919 का लुधियाना से प्रस्थान का समय 9.50 बजे है, जबकि उक्त गाड़ी लुधियाना स्टेशन से 11 मिनट की देरी से 10.01 मिनट पर जालंधर के लिए रवाना हुई। उम्मीद थी कि सही ढंग से चलने से यात्री समय पर पहुंचेंगे लेकिन ऐसा नहीं हो पाया।