Jalandhar : Hello! विदेश से तुम्हारा दोस्त बोल रहा हूं… मामला जान आप भी रह जाएंगे हैरान

38
0

जालंधर : ठगों द्वारा आए दिन धोखाधड़ी करने के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं, ऐसा ही एक मामला जालंधर से सामने आया है। व्हाट्सएप पर वैस्टर्न मनी की फर्जी रसीद भेजकर एक व्यक्ति के साथ लाखों रुपए की धोखाधड़ी की गई है। थाना 2 की पुलिस ने 2 लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकद्दमा दर्ज किया है।

शिकायतकर्त्ता कृष्ण कुमार मल्होत्रा ​​निवासी गुप्ता कॉलोनी जालंधर ने बताया कि उसे व्हाट्सएप पर एक विदेशी नंबर से कॉल आई और कहा कि वह ऑस्ट्रेलिया से उसका पुराना दोस्त हूं। समझा कि सतबीर फोन कर रहा है, जिसने कहा कि वैस्टर्न मनी के जरिए लाखों रुपए भेजे गए हैं, जिसकी रसीद आपके नंबर पर भेज दी गई है, जिसमें से डॉक्टर ने अपने दोस्त का ऑपरेशन किया है, जिसे 3 लाख रुपए देने होंगे। इसी बहाने उसने दोबारा फोन किया और कहा कि मैंने आपका नंबर उस लड़के को दे दिया है। वह अपना अकाऊंट दे देगा और 3 लाख रुपए उसके अकाऊंट में ट्रांसफर कर देगा और यह कहकर उसने फोन काट दिया।

जब उसने रसीद देखी तो वह लाखों रुपए से भरी हुई थी। इसी बीच राजू नाम के एक युवक का फोन आता है जो उसे विदेश में रहने वाले अपने दोस्त के बारे में बताता है और कहता है कि उसने आपका नंबर दिया है और वह आपको अपना बैंक खाता नंबर भेज रहा है, जिसमें अस्पताल में 3 लाख रुपए जमा करवाने हैं।

ऑप्रेशन का नाम सुनकर मैंने तुरंत उसके खाते में 3 लाख रुपए ट्रांसफर कर दिए, जिसकी रसीद भी उसके पास है। इस दौरान जब बेटे को फोन कर उसे पैसे की रसीद देकर पैसे निकालने के लिए भेजा तो एजैंसी ने बताया कि यह फर्जी रसीद है। आपके साथ धोखा हुआ है। वह वहां से लौटा और पुलिस कमिश्नर से शिकायत की। यहां से पता चला कि उक्त दोनों नंबर फर्जी हैं, एक नंबर यहीं के रहने वाले प्रदीप साहू का है और गुप्ता कॉलोनी, आनंद नगर, भोपाल, बिहार, जिसके खाते में 3 लाख रुपए जमा हुए हैं। पुलिस ने खाताधारक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस ने जिस नंबर से फोन आया था वो नंबर भी ट्रेस करके उस व्यक्ति को भी पर्चे में नामजद कर लिया है।