6kg हेरोइन बरामदगी मामला: पंजाब पुलिस ने गिरफ्तार ड्रग तस्कर के गांव से 4kg और हेरोइन की बरामद

6kg-heroin-seizure-case-five

98
0

चंडीगढ़/अमृतसर : मुख्यमंत्री भगवंत मान के निर्देशों पर नशे के खिलाफ शुरू किए गए निर्णायक युद्ध के तहत 6 किलोग्राम हेरोइन बरामदगी मामले में की गई कड़ी अनुवर्ती जांच के बाद, पंजाब पुलिस ने शनिवार को जालंधर के मैहतपुर में बुटे डियान छाना गांव में सड़क के नीचे छिपा हुआ 4 किलोग्राम और हेरोइन बरामद किया।

यह घटनाक्रम एसएसओसी अमृतसर द्वारा 6 किलोग्राम हेरोइन की खेप बरामद करने के बाद उसी गांव बुटे डियान छाना के शिंदर सिंह के रूप में पहचाने गए एक ड्रग तस्कर की गिरफ्तारी के साथ सीमा पार से ड्रग तस्करी रैकेट का भंडाफोड़ करने के दो दिन बाद आया है। उसके कब्जे से 1.5 लाख ड्रग मनी बरामद हुई।

विवरण देते हुए डीजीपी गौरव यादव ने कहा कि एसएसओसी अमृतसर के पास विश्वसनीय इनपुट थे कि शिंदर सिंह और उसके साथियों ने फिरोजपुर सेक्टर में नदी मार्ग का उपयोग करके पाक स्थित तस्करों और एजेंसियों द्वारा भारतीय क्षेत्र में भेजी गई हेरोइन की एक बड़ी खेप खरीदी थी। पूछताछ के दौरान, आरोपी शिंदर सिंह ने खुलासा किया कि उसने सड़क के नीचे 4 किलोग्राम हेरोइन छिपाई थी, जो उसके गांव बुटे डियान छाना में बनाई जा रही थी, उन्होंने कहा, जबकि पुलिस टीमों ने साझा किए गए स्थान से खेप को बरामद करने में कामयाबी हासिल की है।