कॉल सेंटर के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, मामले में 37 आरोपी गिरफ्तार

36
0

मोहाली: कॉल सेंटर की आड़ में खातों से लेनदेन के नाम पर भोले-भाले लोगों को ठगने वाले एक गिरोह का मोहाली पुलिस ने भंडाफोड़ कर 37 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आज जिला प्रशासनिक कांप्लेक्स में प्रेस कांफ्रेंस के दौरान इस संबंध में जानकारी देते डाॅ. संदीप कुमार गर्ग, आईपीएस, वरिष्ठ पुलिस कप्तान, जिला एसएएस नगर ने कहा कि मोहित अग्रवाल, पीपीएस, पुलिस उप कप्तान (शहरी), एसएएस नगर के नेतृत्व में इं.सुखबीर सिंह और थानेदार अभिषेक शर्मा, इं.: इं.: टीम एरिया फेज 8-बी, मोहाली में एक आईटी कंपनी की आड़ में चल रहे कॉल सेंटर का पर्दाफाश कर केस नंबर: 111 दिनांक 25.06.2024 ए/डी 406,420, 120 बी, ब्लॉक 01, मोहाली और 37 (25 पुरुष और 12 महिला) आरोपी गिरफ्तार कर लिया गया है।

डॉ. गर्ग ने बताया कि 25.06.2023 को मुखबिर खास ने सूचना दी कि प्लॉट नंबर: ई-177, कैलाश टॉवर की पहली मंजिल पर वेबटैप प्राइवेट लिमिटेड, मोहाली के नाम पर कंपनी के नाम पर लेनदेन किया गया है। पे पाल खाते से भोले-भाले लोगों को धोखा दिया जा रहा है। इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया गया है और आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. गिरफ्तार आरोपियों में केविन पटेल, पार्टिक दुधत और 35 अन्य आरोपी शामिल हैं। जिला पुलिस प्रमुख ने बताया कि उक्त साजिश में दिखावे के तौर पर वेबटैप प्राइवेट लिमिटेड नाम की कंपनी चलायी जा रही थी। जिसकी आड़ में आरोपी यह फर्जी कॉल सेंटर चला रहे थे।

आरोपी विदेशी खातों के खाताधारकों को फर्जी ई-मेल भेजते थे कि लेनदेन उनके पेपैल खाते से किया जाना है और वे इस संबंध में ग्राहक सेवा नंबर पर संपर्क कर सकते हैं। जब वे लोग आरोपी द्वारा दिए गए फर्जी नंबर पर कॉल करते थे तो आरोपी भोले-भाले लोगों को बातों में फंसाते थे कि अगर उन्हें यह ट्रांजैक्शन बचाना है तो वे अपनी रकम का गिफ्ट कार्ड खरीद लें और उसका कोड ले लें। गिफ्ट कार्ड का इस्तेमाल ठगी के लिए किया जाता है। आरोपियों के पास से 45 लैपटॉप, हेडफोन माइक 45, मोबाइल 59 (ऑफिस 23, पर्सनल 36) और एक मर्सिडीज कार कलर ब्लैक नंबर (DL-08-CAK 5520) बरामद किया गया है।